(बहराइच) विद्यालय में अध्ययनरत 216 छात्र छात्राओं को विंटर ड्रेस स्वेटर का वितरण विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष हाजी अली अहमद व सदस्यों अभिभावकों की उपस्थिति में किया गया।शासन के मनसा रूप जाड़ा प्रारंभ होते ही बच्चों को स्वेटर मिल गए जिससे बच्चों के चेहरे खिल उठे।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के अध्यापक व शिक्षक संकुल बिलाल अंसारी ने अभिभावकों को विस्तृत रूप से कोविड-19 के कारण स्कूल बंद होने की दशा में बच्चों की पढ़ाई बाधित ना हो इसके लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में बताया।और कहा कि स्कूल द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है।जिसके लिए व्हाट्सएप ग्रुप बना है बच्चे अपना ग्रह कार्य पूरा कर व्हाट्सएप ग्रुप के साथ साझा करें। 
आकाशवाणी द्वारा प्रत्येक दिन बच्चों के लिए टीवी पर कार्यक्रम प्रसारित हो रहा है जिसे देखकर बच्चे अपनी समझ को बढ़ा सकते हैं। रेडियो के माध्यम से भी कार्यक्रम प्रसारण किया जा रहा है। रीडलोंग ऐप के माध्यम से बच्चों को पढ़ने की शक्ति का विकास होता है। दीक्षा ऐप के माध्यम से बच्चों को पढ़ने के लिए बहुत सारे उपयोगिता कंटेंट उपलब्ध हैं। जिन अभिभावकों के पास स्मार्टफोन नहीं है वह विद्यालय आकर कार्य ले सकते हैं।
अध्यापक इमरान खान ने कोविड-19 से बचाव के बारे में विस्तार से जानकारी दी। प्रधाना अध्यापक मालती विश्वकर्मा ने महिला सशक्तिकरण पर अपनी बात रखी।
अंत में प्रधानाध्यापक ने उपस्थित अभिभावकों को धन्यवाद ज्ञापित किया। अनुदेशक नीरज कुमार ने बच्चों की उपस्थिति पर बल दिया। कार्यक्रम में मोहम्मद अल्ताफ, मेराज, अनीता देवी, सायरा बानो आदि लोग मौजूद रहे।

हिंदी संवाद न्यूज़ के लिए बहराईच ब्यूरो राम कुमार की रिपोर्ट।।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने