बीजिंग, एएनआइ। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग(Xi Zinping) ने ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान कहा है कि वह कोरोना पर भारत और ब्रिक्स देशों की मदद के लिए तैयार हैं। उन्होंने कोरोना संक्रमण पर कहा कि कोरोना से निपटने के लिए सभी देशों को साथ लड़ने की जरूरत है। बता दें कि कोरोना संक्रमण की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी। इसके बाद यह महामारी बनकर पूरी दुनिया में फैल गई।

चीन कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन के विकास में भारत और अन्य ब्रिक्स देशों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार है। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस की रोकथाम और उपचार में अपनी भूमिका का पता लगाने के लिए पारंपरिक चिकित्सा पर ब्रिक्स संगोष्ठी बुलाने का प्रस्ताव दिया।

12वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में बोलते हुए शी चिनफिंग ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि हम इस प्रयास में डब्ल्यूएचओ की महत्वपूर्ण नेतृत्व भूमिका का समर्थन करते हैं। जैसा कि हम बोलते हैं, चीनी कंपनियां अपने रूसी और ब्राजील के भागीदारों के साथ टीके के चरण-तीन नैदानिक ​​परीक्षणों पर काम कर रही हैं, और हम। दक्षिण अफ्रीका और भारत के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं। चीन COVAX सुविधा में शामिल हो गया है, एक ऐसा मंच जिस पर हम अन्य देशों, विशेष रूप से विकासशील देशों के साथ टीकों को साझा करेंगे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने