तृतीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का हुआ शुभारम्भ।

बहराइच 18 नवम्बर। यातायात नियमों के प्रति जन जागरूकता लाकर सड़क दुघर्टनाओं में कमी लाये जाने के उद्देश्य से 18 से 24 नवम्बर 2020 तक आयोजित होने वाले तृतीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारम्भ अवसर पर सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद लोगों को यातायात नियमों के पालन की शपथ दिलाई गयी कि हम यातायात सम्बंधी समस्त नियमों का पालन करेगे, हम बिना 18 वर्ष की आयु पूर्ण किये तथा बिना वैध लाइसेंस प्राप्त किये वाहन का संचालन नहीं करेगे, हम बिना हेल्मेट के मोटर साईकिल/स्कूटर/02 पहिया वाहन नहीं चलायेगें, हम वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का अनिवार्य रूप से प्रयोग करेंगे तथा अन्य को भी प्रयोग करने के लिए प्रेरित करेगे, हम खतरनाक ढंग से वाहन का संचालन नही करेंगे, हम वाहन चलाते समय मोबाईल फोन का प्रयोग नही करेंगे, हम वाहनों से स्टंट आदि नहीं करेगें, हम तेज गति से वाहन का संचालन नहीं करेंगे। कार्यक्रम के अन्त में अपर जिलाधिकारी जयचन्द्र पाण्डेय व अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुॅवर ज्ञानन्जय सिंह ने सयुक्त रूप से हरी झण्डी दिखाकर जागरूकता वाहन को रवाना किया। 
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अपर जिलाधिकारी श्री पाण्डेय ने कहा कि हम एक जागरूक नागरिक की जिम्मेदारी निभाएं, यातायात नियमों का स्वयं पालन करें और दूसरों को भी यातायात नियमों के पालन के लिए प्रेरित करें। वाहन सदैव सावधानी पूर्ववक चलाये। वाहन चलाते समय हेल्मेट व सीट बेल्ट का प्रयोग करें। बच्चों को वाहन चलाने की अनुमति न दें। अपर पुलिस अधीक्षक  सिंह ने सुझाव दिया कि सावधानी से वाहन चलाये, नशे की हालत में कभी वाहन न चलाये। वाहन को संतुलित रफ्तार में चलायें, यातायात नियमों का पालन करें और दूसरो को भी पालन करने के लिए प्रेरित करें। वाहन चलाते समय हेल्मेट व सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें। 
एआरटीओ प्रशासन वीरेन्द्र सिंह ने यातायात नियमों का पालन करने का सुझाव देते हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाये जाने के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। जबकि सेव लाइफ के गजनफर जाफरी ने कार्यक्रम का संचालन किया तथा सड़क दुघर्टनाओं के कारणों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए लोगों को यातायात नियमों का पालन करने का सुझाव दिया। इस अवसर पर एआरटीओ प्रर्वतन अशोक कुमार, यात्री अधिकारी महेश कुमार वर्मा, प्रशासनिक अधिकारी अतीकउल्लाह खान, यातायात प्रभारी अनिल तिवारी व अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

बहराईच ब्यूरो राम कुमार की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने