अंबेडकर नगर
यातायात माह के दूसरे दिन पुलिस सड़कों पर उतर आई। विभिन्न जगह चेकिंग चलाकर वाहन चालकों को यातायात के नियमों को पाठ पढ़ाया। दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने की हिदायत दी। कई बाइकों का चालान किया गया। जबकि हजारों रुपये का जुर्माना भी वसूला गया।
 सोमवार की दोपहर बाद टीएसआई प्रदीप सिंह के नेतृत्व में कई स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया। कहा कि दुर्घटना से देर भली है, इसलिए वाहनों की गति को कंट्रोल में रखें। वाहन चलाते समय हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर करें। सड़कों पर चलते समय यह जरूर ध्यान रखें कि आपके घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों के पालन करके ही जीवन को सुरक्षित रखा जा सकता है। वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस चेक किए गए और बच्चों को यातायात नियमों के हैंड बिल बांटे । नगर जनपद मुख्यालय के फव्वारे तिराहे पर नुक्कड़ नाटक आदर्श महिला विकास संस्थान के तहत लोगों को यातायात के बारे में नाटक के द्वारा जानकारी भी दी गई। और लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के बारे में बताया गया चेकिंग अभियान के चलते वाहन चालकों में अफरातफरी का माहौल रहा।
वहीं यातायात नियमों का पालन करने वाले लोगों को बधाई देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया गया ।
  इस दौरान यातायात प्रभारी प्रदीप सिंह हमराही चालक विवेकानंद यादव निशा प्रजापति इंद्र प्रताप पांडे जितेंद्र कुमार आदर्श महिला विकास संस्थान अंबेडकर नगर के अध्यक्ष इरफान अहमद और सहकर्मी उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने