*विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का आलेख्य प्रकाशन दिनांक 17 नवम्बर, 2020 को किया जायेगा।*

*महाविद्यालय में मतदाता पंजीकरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया जायेगा।*



बलरामपुर। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी, बलरामपुर कृष्णा करुणेश ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली तथा मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तर प्रदेश, लखनऊ के निर्देशानुसार अर्हता तिथि 01-01-2020 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का आलेख्य प्रकाशन दिनांक 17 नवम्बर, 2020 को किया जायेगा। दावे एवं आपत्तियां प्राप्त करने की अवधि दिनांक 17 नवम्बर, 2020 से 15 दिसम्बर, 2020 निर्धारित की गयी है। सभी पात्र छात्र/छात्राओं के नाम अधिक से अधिक संख्या में मतदाता सूची में सम्मिलित कराने पर विशेष ध्यान केन्द्रित किया गया है। तत्क्रम में दिनांक 17 नवम्बर, 2020 को मतदाता रजिस्ट्रेशन कार्यक्रम का शुभारंभ कराये जाने की अपेक्षा की गयी है।

उन्होंने बताया कि दिनांक 17 नवम्बर, 2020 को अपराह्न 01ः00 बजे एम0एल0के0पीजी0 काॅलेज, बलरामपुर में मतदाता रजिस्ट्रेशन कार्यक्रम का शुभांरभ किया जायेगा, जिसमें महाविद्यालय के अर्ह छात्र/छात्राएं जिनकी आयु 01 जनवरी, 2021 को 18 वर्ष की हो रही है अथवा हो गयी है और उनका नाम फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली में सम्मिलित नहीं है, उन पात्र छात्र/छात्राओं से निर्धारित प्रारूप-6 पर पासपोर्ट फोटो सहित आयु प्रमाण-पत्र एवं अभिभावकों के मतदाता फोटो पहचान पत्र की छाया प्रति के साथ काॅलेज  में स्थापित वोटर रजिस्ट्रेशन कक्ष में जमा कर सकते है। तत्पश्चात् महाविद्यालय द्वारा संबन्धित विधानसभा क्षेत्र के उपजिलाधिकारी/निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी अथवा तहसीलदार/सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालय में सूचीबद्ध करते हुये जमा किये जा सकते है।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी  प्रचार्य, एम0एल0के0पी0जी काॅलेज, बलरामपुर को अवगत कराया है कि उक्त के क्रम में दिनांक 17 नवम्बर, 2020 को अपराह्न 01ः00 बजे महाविद्यालय में मतदाता पंजीकरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया जायेगा। जिसमें महाविद्यालय के समस्त प्रवक्ता, छात्र/छात्राओं को उपस्थित रहने हेतु निर्देशित करते हुये आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराने की अपेक्षा की गयी है।

                                                                                    ----------------------आनन्द प्रकाश मिश्र 
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने