मुख्यमंत्री ने सर्दी के दृष्टिगत सभी रैनबसेरों 
पर समस्त आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश

जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास 
अधिकारी, समस्त उपजिलाधिकारी सहित वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र में 
भ्रमण कर यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति खुले में न सोए

विभिन्न जनपदों में अब तक 984 रैनबसेरे स्थापित कर पोर्टल 
पर पंजीकृत, 616 रैनबसेरों की जी0पी0एस0 लोकेशन की मैपिंग

लखनऊ: 20 नवम्बर, 2020

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने सर्दी के दृष्टिगत सभी रैनबसेरों पर समस्त आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, समस्त उपजिलाधिकारी सहित वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति खुले में न सोए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि रैनबसेरों में सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित किया जाए कि इनका उपयोग जरूरतमंद करें। रैनबसेरों में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं। रैन बसेरों में कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित किया जाय। रैन बसेरों में सोशल डिस्टेसिंग पर विशेष ध्यान दिया जाय।
यह जानकारी देते हुए आज यहां राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अब तक 984 रैनबसेरे स्थापित कर पोर्टल पर पंजीकृत किये जा चुके हैं। 616 रैनबसेरों की जी0पी0एस0 लोकेशन की मैपिंग की गयी है। स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा 49 रैनबसेरे स्थापित किये गये हैं।
ज्ञातव्य है कि शीतलहर से बचने हेतु व्यक्ति द्वारा नजदीकी रैनबसेरे को आसानी से खोज की जा सके, इसके लिए इस वर्ष पहली बार रैनबसेरों का विवरण आॅनलाइन कराने की व्यवस्था की गयी है। रैनबसेरों की जियो टैगिंग के साथ-साथ इनको गूगल मैप पर भी दर्ज किया जा रहा है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने