78:- "DISEASE FREE WORLD"
         "एलोपैथी ड्रग माफिया"
  कई ऐसी ALLOPATHIC MEDICINE हैं जिससे हमारे शरीर में ग्लूकोज़ बढ़ता है। ये हमारे शरीर में INSULIN की कमी होने से पैदा होती है। लेकिन बहुत कम लोग यह जानते हैं कि कुछ खास ALLOPTHIC MEDICINES के असर से DIABETES होती है। इन दवाइयों में मुख्यत: ANTI-DEPRESSANTS, SLEEPING PILLS, COUGH SYRUP तथा बच्चों को ADHD (अतिसक्रियता) के लिए दी जाने वाली दवाईयां शामिल हैं। इन ALLOPATHIC MEDICINE'S के अत्यधिक सेवन से शरीर में INSULIN की कमी हो जाती है और व्यक्ति को DIABETES यानी HYPERGLYCEMIA हो जाता है।जिसका इलाज करवाने के नाम पर जीवन भर ऐलोपैथिक दवाओं का सेवन करते रहने की सलाह दी जाती है। और अंजाम तो आप जानते ही हैं:- आंखों की रोशनी जाएगी, KIDNEY फेल होगा या LOWER LIMB काटने की नौबत आएगी। यानी ऐलोपैथिक डॉक्टर्स के लिए उनका हर मरीज़ एक "BEARER CHEQUE" है।कमाई ही कमाई........!
   बच्चों को जन्म से ही अनेकों प्रकार के VACCINES लगाई जाती हैं। कुछ VACCINE लोगों को किसी एक बीमारी के इलाज के लिए लगाई जाती हैं,परन्तु कुछ VACCINE ऐसी हैं जो या तो बेअसर हो चुकी है या फिर VIRUSES को फैलने में मदद करती हैं। जैसे कि FLUE VIRUS की VACCINE इसका उदाहरण है। बच्चों को दिए जाने वाली वैक्सीन DTAP केवल B. PERTUSSIS से लड़ने के लिए बनाई गई है जो कि बेहद ही मामूली बीमारी है। परन्तु DTAP की ये वैक्सीन फेफड़ों के इंफेक्शन को आमंत्रित करती है जो दीर्घकाल में व्यक्ति की IMMUNITY POWER को ही कमजोर कर देती हैं।
   हर गांठ या ट्यूमर (TUMOR) हमेशा CANCER ही नहीं होता।यूं तो CANCER स्त्री-पुरूष दोनों में किसी को भी हो सकता है लेकिन BREAST CANCER की पहचान करने में अधिकांश डॉक्टर गलती कर जाते हैं। सामान्यत: BREAST पर हुई किसी भी TUMOR को CANCER की पहचान मान कर उसका उपचार किया जाता है जो कि बहुत से मामलों में छोटे-मोटे फोड़े फुंसी ही निकलते हैं। उदाहरण के तौर पर हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जॉली ने मात्र इस संदेह पर अपने ब्रेस्ट ऑपरेशन करके हटवा दिए थे कि उनके शरीर में कैन्सर पैदा करने वाला जीन पाया गया था।
   ALLOPATHIC MEDICINE'S कैंसर पैदा करती हैं। HIGH BP की दवाईयों से CANCER होने का खतरा तीन गुना बढ़ जाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि BP घटाने की दवाईयां शरीर में CALCIUM CHANNEL BLOCKER की संख्या बढ़ा देता है जिससे शरीर में CELLS के मरने की दर बढ़ जाती है और फलस्वरूप CELLS बेकार होकर गांठ बनाने में लग जाती हैं और यही गांठ या TUMOR आगे चलकर CANCER का रूप ले लेती हैं, हालांकि यह गांठें तो सिर्फ गांठ ही होती हैं।जब इसकी BIOPSY की जाती है तब ये CANCER बन ही जाती हैं। मेरे कहने का मतलब यह है कि TUMOR को CANCER बनाने में डॉक्टरों का अहम रोल होता है।
    HEART ATTACK तथा BLOOD CLOT बनने से रोकने के लिए दी जाने वाली दवाई ASPIRIN से शरीर में INTERNAL BLEEDING का ख़तरा लगभग 100 गुणा बढ़ जाता है। इससे शरीर के INTERNAL ORGANS कमजोर होकर उनमें BLEEDING शुरू हो जाती है। एक सर्वे में पाया गया कि ASPIRIN लेने वाले PATIENTS में से लगभग 10,000 लोगों को INTERNAL BLEEDING का सामना करना पड़ा।
    X-RAY से CANCER होता है। आजकल हर छोटी-छोटी बात पर डॉक्टर X-RAY करवाने लग गए हैं। क्या आप जानते हैं कि X-RAY करवाने के दौरान निकलने वाली घातक RADIOACTIVE  किरणें CANCER पैदा करती हैं। एक मामूली X-RAY करवाने में शरीर को हुई हानि की भरपाई करने में कम से कम एक वर्ष का समय लगता है। ऐसे में यदि किसी को एक से अधिक बार X-RAY करवाना पड़े तो सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।
    सीने में जलन की दवाई INTESTINAL ULCER और CANCER साथ लाती है। अक्सर खान-पान या हवा-पानी में बदलाव होने से व्यक्ति को पेट की बीमारियां हो जाती है। इनमें से एक सीने में जलन का होना भी है जिसके लिए डॉक्टर्स जो दवाईयां देते हैं  उससे आंतों में ULCER होने की संभावना बढ़ जाती है।साथ ही साथ हड्डियों का क्षरण होना, शरीर में VITAMIN B12 को ABSORB करने की क्षमता कम हो जाती है।सबसे दु:खद बात तब होती है जब इनमें से कुछ दवाईयां बीमारी को दूर तो नहीं करती परन्तु SIDE EFFECTS अवश्य लाती हैं।
    MEDICINES और LABORATORY TEST से डॉक्टर्स को मोटा कमीशन मिलता है।यह अब छिपी बात नहीं रही कि डॉक्टरों की कमाई का एक मोटा हिस्सा दवाईयों के कमीशन से आता है। यहीं नहीं,डॉक्टर किसी खास LABORATORY में ही TEST के लिए भेजते हैं जहां से  उन्हें अच्छी खासी कमाई होती है। कमीशनखोरी की इस आदत के चलते डॉक्टर अक्सर जरूरत से ज्यादा TEST  करवाते हैं और MEDICINES भी दे देते हैं।
  INFLUENZA सही करने के लिए कोई दवाई नहीं है।ये VIRAL DISEASES में आता है। इतना तरक़्क़ी करने के बावजूद MEDICAL SCIENCE इस बात का कोई कारण नहीं ढूंढ पाया है कि ऐसा क्यों होता है और ना ही इसका कोई कारगर इलाज ढूंढ पाया है। डॉक्टर जुकाम होने पर एंटीबॉयोटिक्स लेने की सलाह देते हैं।परन्तु कई अध्ययनों में यह साबित हो चुका है कि जुकाम के लिए दवा लेने से 7 दिनों में और दवा न लेने से एक सप्ताह में अपने आप ही सही हो जाता है। जुकाम पर आपके दवाई लेने का कोई असर नहीं होता है, हां आपके शरीर को ANTIBIOTICS के SIDE EFFECTS ज़रूर झेलने पड़ते हैं।
   ANTIBIOTICS से LIVER को नुकसान होता है। MEDICAL SCIENCE की सबसे अद्भुत खोज के रूप में सराही गई दवाएं ANTIBIOTICS हैं। एंटीबॉयोटिक्स भयावह रूप में व्यक्ति के LIVER को DAMAGE करती है। यदि लंबे समय तक ANTIBIOTICS का प्रयोग किया जाए तो व्यक्ति की KIDNEY तथा LIVER बुरी तरह से प्रभावित होते हैं और उनका ऑपरेशन करना पड़ सकता है।     
    डाक्टर्स खुद यूनानी मेडिसींस दवाओं से अपना और अपने परिवार का इलाज करवाते हैं।क्योंकि उन्हें पता है कि यूनानी दवाओं के साइड इफ़ेक्ट नही हैं और इससे रोग भी जड़ से समाप्त होते हैं।
    BYPASS SURGERY जो कि HEART ATTACK (दिल का दौरा) के रोगियों के लिए बताई जाती हैं, वो डाक्टर खुद अपने लिए कभी नहीं सोचते, क्योंकि एक तो यह स्थाई इलाज नहीं है।दूसरा इससे दौरा फिर से पड़ने के मौके कम नहीं होते।खुद पर ऐसी समस्या आने पर डाक्टर घिया (लौकी) का रस या अर्जुन की छाल का काढ़ा बना कर पीते हैं या रोज प्राणायाम और योग करते हैं।

एक चैलेंज:-
     जिस किसी को भी #हार्ट ब्लाकेज जैसी समस्याओं या कोई भी #लाइफस्टाइल डीज़ीज़ जैसे #उच्च रक्तचाप, #डायबिटीज़, #मोटापा, #कैंसर, #कोलेस्ट्रॉल, #थायराइड, #अर्थराइटिस, #सोरियासिस, #आंत व जिगर संबंधित रोग, #अस्थमा, #किडनी फेलर, #डायलीसिस, #कोलेस्टेरोल, #थायराइड, इत्यादि तकलीफ़ हो गई है उनके लिए मैंने काफ़ी रिसर्च करके एक युनिक यूनानी दवा तैयार की है जिसके सेवन से सिर्फ चार या छः या नौ महीने में उपरोक्त सभी प्रकार के रोग हमेशा केलिए रिवर्स हो जाती हैं। उस दवा का नाम है :-
                 "HEALTH IN BOX ®" 
   जिस दिन से इसे लेना शुरू करेंगे उसी दिन से आपकी तमाम अंग्रेज़ी दवाओं को छोड़ने केलिए आप मजबूर हो जाएंगे। इसका कोर्स पूरा करने के पश्चात् आप बिल्कुल सेहतमंद जिंदगी गुज़ार सकते हैं, बिना किसी दवा के।
    #HAKEEM MD ABU RIZWAN
                      BUMS,hons.(BU)
          #UNANI PHYSICIAN
    Spl in #LIFESTYLE DISEASES
+UNANI MEDICINES RESEARCH CENTRE+
JAMSHEDPUR JHARKHAND
Contact 9334518872 & 8651274288
What's App 9334518872
YouTube HAKEEM MD ABU RIZWAN
Email umrcjamshedpur1966@gmail.com
Website https://umrc.co.in/

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने