मिर्जापुर। पड़री थाना क्षेत्र के पैड़ापुर स्थित एक इंटर कालेज में आठ छात्रों के संक्रमित होने के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है। छात्रों को होम आइसोलेशन में रखने के साथ ही कांटेक्ट ट्रेसिंग की गई। मंगलवार को उनके परिजनों और स्कूल खुलने के बाद कालेज के छात्रों की सैंपलिंग की जाएगी। इसके अलावा जिले में लगातार 145वें दिन सोमवार को एक महिला समेत सात की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सात पाजिटिव मिलने पर कुल संक्रमितों की संख्या तीन हजार 122 तक पहुंच गई। अब तक दो हजार 937 के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में अब तक 40 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है। इस समय एक्टिव केस 145 है। आठ मरीज आईसोलेशन और 57 होम आईसोलेशन में है। बाकी गैर जिले में भर्ती हैं।
पैड़ापुर स्थित इंटर कालेज में 18 नवंबर को 50 बच्चों का सैंपल लिया गया था। रविवार को आठ बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उन बच्चों को होम आइसोलेशन कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के तहत डीआईओएस देवकी सिंह ने विद्यालय को तीन दिन के लिए बंद करा दिया। कोरोना के नोडल डॉ. अजय कुमार ने बताया कि विद्यालय को तीन दिन के लिए बंद कराने के बाद सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। बच्चों को होम आइसोलेशन में रखने के साथ उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग की गई है। मंगलवार को कांटेक्ट ट्रेसिंग में आने वाले लोगों की सैंपलिंग की जाएगी। गुरुवार को विद्यालय खुलने के बाद स्कूल आने वाले अन्य बच्चों की भी सैपलिंग कराकर कोरोना जांच कराई जाएगी। कोरोना के नोडल डॉ. अजय कुमार ने बताया कि सोमवार को एक हजार 704 की रिपोर्ट आई। इसमें एक महिला समेत सात पाजिटिव मिले हैं। पॉजिटिव मरीजों में जमालपुर माफी से एक पुरुष, मठना से एक पुरुष, ऐबकपुर मोहाना चुनार से एक पुरुष, वीरपुर हलिया से एक पुरुष, जिला जेल से दो बंदी, शेरपुर चुनार से एक महिला संक्रमित है। जिले में अब तक एक लाख 94 हजार 781 का सैंपल लिया जा चुका है। एक लाख 92 हजार 48 की रिपोर्ट आई है। दो हजार 733 की रिपोर्ट आना बाकी है। जिले में अब तक एक लाख 12 हजार 786 की एंटीजेेन किट से जांच कराई गई है। जिले में इस समय 68 हाट स्पाट है। इसमें 48 ग्रामीण और 20 शहरी क्षेत्र में है।
बंदियों का लिया गया सैंपल
मिर्जापुर। जिलाकारागार में बंद बंदियों और स्टाफ की कोरोना जांच कराई जा रही है। कोरोनो के नोडल डा. अजय कुमार ने बताया कि रविवार को 500 और सोमवार को लगभग 175 लोगों की सैंपलिंग कराई गई है। इसके अलावा मलिन बस्ती में भी कोरोना जांच की गई। महिला सुधार गृह और बाल सुधार गृह में भी जांच कराई जाएगी।
दो बंदी समेत सात मिले संक्रमित, पांच स्वस्थ होकर लौटे घर
संवाद न्यूज एजेंसी
मिर्जापुर-
कुल केस-3122
आइसोलेशन- आठ
होम आइसोलेशन- 57
स्वस्थ हुए- पांच
एक्टिव केस-145
कुल मौत-40
नए रोगी- सात
हाट स्पाट- 68

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने