*आठ माह बाद फिर गुलजार होंगे 28 डिग्री कॉलेज*


बहराइच। कोरोना महामारी के बीच बंद चल रहे डिग्री कॉलेजों को खोलने के निर्देश शासन ने दिए हैं। 23 नवंबर से कॉलेजों को खोलने की तैयारी में प्रबंधन जुट गया है। जिले के 28 डिग्री कॉलेज कोरोना प्रोटोकॉल के तहत खोले जाएंगे। इससे उच्च शिक्षा हासिल करने वाले छात्र एक बार फिर से कक्षाओं में पहले की तरह अध्ययन कर सकेंगे। 50 फीसदी से कम छात्रों को कक्षाओं में बैठाने की तैयारी है।
मार्च में शुरू हुए कोरोना महामारी के प्रकोप ने विश्वविद्यालयीय परीक्षाओं पर ब्रेक लगा दिया था। कॉलेजों व स्कूलों को बंद कर दिया गया था। विश्वविद्यालय की परीक्षाएं बीते दो माह पूर्व हो सकी थीं। अब आठ माह बाद डिग्री कॉलेजों को शासन ने फिर से खोलने के निर्देश दिए हैं। शासन का निर्देश मिलने के बाद कॉलेजों को खोलने की दिशा में प्रबंधन जुट गया है। जिले के 28 डिग्री कॉलेजों को एक साथ फिर से खोले जाने की तैयारी है।
किसान डिग्री कॉलेज के प्रबंध सचिव मेजर डॉ. एसपी सिंह का कहना है कि सरकार ने ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन करने का निर्देश दिया था। मगर उसमें कई तरह की समस्याएं सामने आ रही थी। अब एक बार फिर से कॉलेजों को खोलने का निर्देश मिला है। इससे शैक्षिक सत्र 2020-21 में छात्र-छात्राओं को अध्ययन के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा। कॉलेजों को खोलने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने पर सख्ती बरती जाएगी।

बहराईच ब्यूरो राम कुमार की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने