*वित्तीय एवं भौतिक प्रगति की समीक्षा 24 नवम्बर को*


बलरामपुर। 21 नवम्बर, 2020/ मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि रु0 10.00 करोड़ से अधिक लागत की परियोजनाओं एवं मा0 मुख्यमंत्री घोषणा से संबन्धित माह अक्टूबर, 2020 की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी, बलरामपुर की अध्यक्षता में दिनांक 24 नवम्बर, 2020 को अपराह्न 12ः00 बजे से विकास भवन सभागार, बलरामपुर में आयोजित की गई है। उक्त समीक्षा बैठक में समस्त जनपदीय अधिकारी अद्यतन प्रगति सूचनाओं के साथ स्वयं प्रतिभाग करना सुनिश्चित करेंगें।

                                                ------------------------

 

*योजना का लाभ लेने हेतु इच्छुक अभ्यर्थी अपना ऋण आवेदन पत्र 03 दिसम्बर तक जिला ग्रामोद्योग कार्यालय में जमा करें।*

दिनांक 21 नवम्बर, 2020

बलरामपुर। जिला ग्रामोद्योग अधिकारी, बलरामपुर आर0सी0 प्रसाद ने बताया कि जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों के बेरोजगार युवक/युवतियों को स्वावलम्बी बनाने के लिए चालू वित्तीय वर्ष 2020-21 में उ0प्र0 खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के माध्यम से मुख्यमंत्री रोजगार योजना संचालित की जा रही है। बेरोजगारों को उद्योग लगाने के लिए विभाग के माध्यम से आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों, अल्पसंख्यकों तथा महिलाएं कोई भी वर्ग की हो बिना ब्याज के और ऋण बैंकों के माध्यम से उपलब्ध कराया जायेगा। इस संबन्ध में अधिक जानकारी के लिए जिला ग्रामोद्योग कार्यालय निकट रानी धर्मशाला से संपर्क कर सकते है। योजना का लाभ लेने हेतु इच्छुक अभ्यर्थी अपना ऋण आवेदन पत्र दिनांक 03 दिसम्बर, 2020 तक जिला ग्रामोद्योग कार्यालय गोण्डा रोड निकट रानी धर्मशाला जनपद बलरामपुर में जमा कर सकते है।

                                                                        ----------------

 

*जनपद में सी0बी0सी0 योजना के ऋण लाभार्थियों के लिए एक मुश्त समाधान योजना*

 

बलरामपुर। 21 नवम्बर, 2020/ जिला ग्रामोद्योग अधिकारी आर0सी0 प्रसाद ने बताया कि उ0प्र0 खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड से सी0बी0सी0 योजना के अन्तर्गत पूर्व में जिनके द्वारा अभी तक संपूर्ण धनराशि जमा नहीं की जा सकी है, उत्तर प्रदेश शासन द्वारा एक मुश्त समाधान योजना के अन्तर्गत जनपद के उद्यमियों/इकाईयों द्वारा कोविड-19 संक्रमण फैलने के कारण भारत सरकार द्वारा राज्यों को लाॅकडाउन किए जाने से उद्यमियों/इकाईयों द्वारा उक्त महामारी के कारण आपदा-काल में एक मुश्त समाधान योजना के अन्तर्गत ़ऋण की धनराशि जमा किये जाने में परेशानियों को दृष्टिगत रखते हुये समस्त उद्यमियों/इकाईयों को ऋण जमा करने हेतु योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए दिनांक 01 जुलाई, 2020 से दिनांक 31 दिसम्बर, 2020 तक 6 माह के लिए अवधि बढ़ाई गई है। बकायेदारों को इस योजना का लाभ उक्त तिथि के बाद नहीं मिलेगा। बकायेदार ऋण की धनराशि जमा कर योजना का लाभ प्राप्त कर सकते है।

                                                                                    ---------------------------------आनन्द मिश्र 
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने