मिर्जापुर। महाविद्यालय के सामुदायिक भवन में मंगलवार को उप-जिलाधिकारी गौरव श्रीवास्तव ने मतदाता पुनर्निरीक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने सदर तहसील के बीएलओ से कहा कि एक जनवरी 2021 को जो भी युवा 18 वर्ष की उम्र के हो गए हों, उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ लिया जाय ताकि उनको अपने मताधिकार का अवसर मिल सके।
एसडीएम ने कहा कि किसी भी मृतक का नाम एवं किसी भी मतदाता का नाम दुबारा मतदाता सूची में न आने पाए और दूसरे गांव व मोहल्ले के लोगो का नाम भी मतदाता सूची में अंकित न होने पाए। इस दौरान उन्होंने सभी बीएलओ को निर्देश दिया। सभी अपने बूथ पर मौजूद रहेंगे और शेष दिन गांव में घर घर जाकर मतदाता सूची का पुनर्निरीक्षण करेंगे। बूथ पर मतदाता सूची पढ़ी जाएगी। तहसीलदार सदर सुनील कुमार ने बताया कि सदर तहसील की फोटोयुक्त मतदाता सूचियां कार्यालय उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, संबंधित निर्वाचक पंजीयन अधिकारी / सहायक निर्वाचक पंजीयन अधिकारी के कार्यालयों तथा तहसील कार्यालय के अलावा प्रत्येक मतदान केंद्र पर आम जनता के लिए नि: शुल्क निरीक्षण के लिए रखी जाएंगी। उन्होंने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर नामोदिष्ट अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। इस अवधि में वे व्यक्ति जिनकी आयु एक जनवरी 2021 को 18 वर्ष या इससे अधिक होगी तथा उनके नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हैं। ऐसे व्यक्ति अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने के लिए फार्म 13 दिसंबर तक अपने मतदान केन्द्र पर नियुक्त नामोदिष्ट अधिकारी को आवेदन पत्र भर कर दें। इस दौरान डॉ. मकरंद जायसवाल, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद मिश्र, डॉ. रतन लाल, डॉ पीयूष कमल द्विवेदी, डॉ. धनज्ञय सिंह डॉ. केएम दुबे एवं महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स सहित समस्त छात्र छात्राओं की उपस्थित रही।
वैकल्पिक पहचान पत्र से करें मतदान
मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के वाराणसी खंड स्नातक एवं वाराणसी खंड शिक्षक निर्वाचन में मतदान के लिए वैकल्पिक पहचान पत्र की जान

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने