बाराबंकी : चाइल्ड लाइन 1098 की टीम ने गुरुवार को सफदरगंज में स्थित राजकीय बालिका इंटर कालेज में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें विशेष किशोर पुलिस इकाई, थानाध्यक्ष, शिक्षा विभाग, महिला कल्याण विभाग के अधिकारी व पंचायत प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। जहां विद्यालय की छात्राओं को सुरक्षा के टिप्स दिए गए।

विशेष किशोर पुलिस इकाई प्रभारी शकुंतला उपाध्याय ने बालिकाओं से संवाद कर पुलिस के इंटरनेशनल 112 नंबर की उपयोगिता समझाई। महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला सिपाही की विशेष तौर पर तैनाती की गई है। बालिकाओं ने सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर वार्ता की। एसओ सफदरगंज श्रवण कुमार ने कहा कि पुलिस बच्चों व महिलाओं की मित्र है। प्रधानाचार्य शालिनी मिश्रा ने बालिकाओं को सुरक्षा के ²ष्टिगत सतर्क व साहस का परिचय देने की बात कही। चाइल्ड लाइन जिला समन्वयक जियालाल कनौजिया ने भी बच्चों को जागरूक करते हुए चाइल्ड लाइन टीम मुसीबत में फंसे बच्चों की 24 घंटे मदद करने के लिए तैयार रहती है। इस दौरान टोल फ्री नंबर 101, 102, 108, 112, 181, 1090, 1098 सेवाओं की भी जानकारी दी गई। कोई भी बच्चा, बालिका किसी प्रकार की मुसीबत में फंसे तो मदद के लिए चाइल्ड लाइन 1098 पर सूचना दें। अमृता शर्मा, भावना राणा, मनीष सिंह, अनिल यादव, जीनब बेबी, नेहा गुप्ता मौजूद रहे।

------------

हटाया गया अतिक्रमण देवा: नगर पंचायत के आस्ताना मार्ग पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। ईओ प्रदीप पांडे के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में सड़क के दोनों ओर से अतिक्रमण हटाया गया। अतिक्रमणकारियों को भविष्य में अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी गई। कस्बा इंचार्ज मो. जैद, ओमकार नाथ सैनी, सोहन लाल मौजूद रहे। (संसू) करंट से किसान की मौत सूरतगंज : मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के ग्राम टेपरा मजरे बैरानामऊ के शेषपाल पुत्र राम खेलावन गुरुवार को पत्नी शालिनी के साथ खेत में आलू की फसल की सिचाई कर रहा था। रखवाली के लिए खेत में अटाना बनाने के लिए बांस काटने लगा। खेत से निकली 11 हजार की लाइन की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया। शालिनी की सूचना पर पहुंचे परिवारजन उसे सीएचसी सूरतगंज ले गए। यहां डॉ. संतोष ने उसे मृत घोषित कर दिया।(संसू) बकायेदारों केक काटे कनेक्शन देवा: विशुनपुर में आयोजित बिजली शिकायत निवारण महाशिविर में 40 बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए। अवर अभियंता सुरेश मौर्या की देखरेख में आयोजित शिविर में बकाया बिल जमा करने के अलावा त्रुटिपूर्ण बिलों का संशोधन भी किया गया। बिजली चोरी रोकने के लिए सघन जांच अभियान चलाया गया। अखिलेश कुमार, इंद्रपाल, राजकुमार, राकेश कुमार सहित कई उपकेंद्रों के कर्मी मौजूद रहे।(संसू) 28 को होगा आयोजन बाराबंकी: युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल की ओर से जनपद स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन 28 नवंबर को किया जाएगा। प्रभारी जिला युवा कल्याण अधिकारी अमर बहादुर सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में बांसुरी, तबला, ढोलक, हारमोनियम वादन, लोकनृत्य, कथक, कुचीपुड़ी एवं एकांकी आदि विधाओं में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगा। कार्यक्रम सुबह दस बजे से सिटी इंटर कॉलेज की पुरानी बिल्डिग परिसर में आयोजित होगा। (संसू)


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने