सिल्ट सफाई का कार्य निर्धारित अवधि में पूरा करें
सभी नहरों की शतप्रतिशत सिल्ट सफाई सुनिश्चित की जाए
-डा0 महेन्द्र सिंह
 लखनऊ: 09 नवम्बर, 2020

उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री डा0 महेन्द्र सिंह आज लखनऊ से अयोध्या के लिए भ्रमण पर जाते समय अचानक मसौली व बनीकोडर विकासखण्ड के अन्तर्गत जलालपुर व काशीपुर अल्पिकाओं में चल रहे सिल्ट सफाई कार्य का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने इस मौकेपर संबंधित अभियन्ताओं को निर्देश दिए कि सिल्ट सफाई का कार्य 25 नवम्बर तक गुणवत्ता के साथ हर हाल में पूरा करा लिया जाए।
डा0 सिंह ने यह भी कहा कि पुल व पुलिया के नीचे की मिट्टी भी निकाली जाए। इसके साथ ही सिल्ट की नीलामी जिलाधिकारी से अनुमोदन के उपरान्त मानक के अनुसार सुनिश्चित करायी जाए। उन्होंने पुल व पुलिया की रंगाई-पुताई साथ-साथ किए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही गेटों में आयलिंग एवं ग्रीसिंग कराने के लिए अलग टीम गठित करने को कहा। उन्होंने कहा कि सर्विस रोड को यातायात रोड बनाया जाए, जिससे लोगों को आवागमन में कोई असुविधा न हो।
उल्लेखनीय है कि जलालपुर व काशीपुर अल्पिका शारदा नहर खण्ड बाराबंकी जनपद के अन्तर्गत आती है और मौजूदा समय में सिल्ट सफाई अभियान के अन्तर्गत सभी नहरों की सफाई करायी जा रही है।
निरीक्षण के दौरान प्रमुख अभियन्ता परियोजना श्री वी.के. निरंजन, मुख्य अभियन्ता शारदा सहायक खण्ड श्री ए.के. सिंह तथा अधिशासी अभियन्ता बाराबंकी श्री राकेश वर्मा सहित स्थानीय जनप्रतिनिध व जल उपभोक्ता समितियों के सदस्य भी मौजूद थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने