केजीएमयू के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डाॅ0 बिपिन पुरी ने संविधान दिवस के अवसर पर चिकित्सा विश्वविद्यालय के अधिष्ठाताओं को संविधान की दिलायी शपथ
लखनऊ: दिनांक 26 नवम्बर, 2020

किंग जाॅर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डाॅ0 बिपिन पुरी ने आज संविधान दिवस के अवसर पर चिकित्सा विश्वविद्यालय के अधिष्ठाताओं को संविधान की शपथ दिलाते हुए देश के नागरिकों को प्राप्त उनके मौलिक अधिकारों एवं कर्तव्यों के बारे में जानकारी दी। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से कुलसचिव श्री आशुतोष कुमार द्विवेदी, अधिष्ठाता दंत संकाय, प्रो0 अनिल चंद्रा, अधिष्ठाता, इंस्टीट्यूट आॅफ पैरामेडिकल साइंसेस, प्रो0 विनोद जैन, अधिष्ठाता, काॅलेज आॅफ नर्सिंग, प्रो0 अपजीत कौर, अधिष्ठाता, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, प्रो0 एस0एन0शंखवार सहित अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष एवं संकाय सदस्य उपस्थित रहे।
इंस्टीट्यूट आॅफ पैरामेडिकल साइंसेस द्वारा अधिष्ठाता, प्रो0 विनोद जैन केे नेतृत्व में 2015 से प्रतिवर्ष विभिन्न कार्यक्रम करता रहा है। इसी क्रम में आज दिनांक 26 नवंबर 2020 को इंस्टीट्यूट आॅफ पैरामेडिकल साइंसेस द्वारा संविधान दिवस के अवसर पर कलाम सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को संविधान की शपथ दिलाते हुए विस्तारपूर्वक संविधान से जुड़ी जानकारी दी गई। इस अवसर पर डाॅ0 विनोद जैन ने अपने संबोधन में कहा कि भारत एक अखण्ड, पंथनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गणराज्य है जो सभी नागरिकों को समानता का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए।
इस अवसर पर इंस्टीट्यूट आॅफ पैरामेडिकल साइंसेस के विद्यार्थियों ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए। इस कार्यक्र्रम में शिक्षिका मंजरी शुक्ला, बीनू दुबे, शिवांगी श्रीवास्तव और श्री राघवेंद्र शर्मा ने आॅनलाइन माध्यम से 200 से अधिक विद्यार्थियों को भारत के संविधान के प्रति आदरभाव रखने हेतु जागरूक किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने