उ0प्र0 ललित कला अकादमी लखनऊ को वित्तीय वर्ष 2020-21 में
गैर वेतन मद में रू0 25 लाख स्वीकृत

दिनाॅकः20 नवंबर-2020
उत्तर प्रदेश सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में उ0प्र0 ललित कला अकादमी  लखनऊ को गैर वेतन मद में प्राविधानित धनराशि के सापेक्ष रू0 25 लाख की धनराशि अवमुक्त करने की अनुमति प्रदान कर दी है
यह जानकारी विशेष सचिव संस्कृति श्री शिशिर ने दी है। उन्होंने बताया कि  स्वीकृत धनराशि का आहरण आवश्यकतानुसार किया जायेगा तथा स्वीकृत मद पर ही व्यय की जायेगी। अन्य मदों अथवा व्यय की नई मदों पर व्यय हेतु कदापि उपयोग नहीं की जायेगी और स्वीकृत धनराशि में से यदि कोई धनराशि अवशेष बचती है तो उसे तत्काल राजकोष में जमा किया जायेगा। उन्होंने बताया कि स्वीकृत धनराशि के सम्बन्ध मंे वित्त विभाग के मितव्ययिता सम्बन्धी आदेशों तथा व्यय पर नियंत्रण के सम्बन्ध में निर्गत शासनादेशों का भी अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा।  
उन्होंने बताया कि उ0प्र0 ललित कला अकादमी लखनऊ द्वारा आगामी किश्त  अवमुक्त किये जाने से पूर्व इस आशय का प्रमाण पत्र भी दिया जाना होगा कि विगत वर्षों में अवमुक्त की धनराशि के सापेक्ष कोई धनराशि अवशेष एवं अप्रयुक्त शेष नहीं है। उन्होंने बताया कि उ0प्र0 ललित कला अकादमी लखनऊ को पूर्व वर्षों में स्वीकृत/अवमुक्त अनुदान की धनराशि से सम्बन्धित स्थानीय लेखा परीक्षा/आडिट रिपोर्ट शासन को उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित किया जायेगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने