इंडियन प्रीमियर लीग में एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में शनिवार (24 अक्टूबर) को खेला गया किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया मुकाबला भी शामिल हो गया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 126 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में हैदराबाद की टीम महज 114 रन पर ही ढेर हो गई। पंजाब ने 12 रन से मुकाबला जीता और सनराइजर्स के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड।

आइपीएल के 43वें मुकाबले में पंजाब के खिलाफ हैदराबाद की टीम 126 रन का पीछा भी नहीं कर पाई। यह इस सीजन में किसी भी टीम द्वारा सबसे छोटे स्कोर का पीछा करते हुए हार है। आइपीएल के इतिहास में अब हैदराबाद ने अपने ही शर्मनाक रिकॉर्ड को और खराब किया है। यह टूर्नामेंट में उनके द्वारा पीछा सबसे छोटे स्कोर का पीछा करते हुए हार है।

हैदराबाद का रिकॉर्ड हुआ और शर्मनाक
इससे पहले हैदराबाद की टीम पिछले साल मुंबई इंडियंस के खिलाफ 137 रन का पीछा करते हुए नाकाम रही थी। पिछले साल इस टीम ने 2017 के 149 रन के स्कोर का पीछा ना करने की नाकामी और दोहराया था और इस खराब रिकॉर्ड को और खराब किया था। अब 126 रन का पीछा करते हुए इस सीजन में हारने के बाद हैदराबाद के लक्ष्य का पीछा करते हुए हारने का स्तर और भी नीचे गिर गया है।

सबसे छोटे स्कोर का पीछा करते हुए हारने के मामले में पंजाब अब भी नंबर एक पर है। 2009 में पंजाब की टीम चेन्नई के दिए 116 रन के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही थी। 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर टीम 98 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई थी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने