*शिक्षण संस्थानों का के0वाई0सी पंजीयन होना आवश्यक-जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी*



बलरामपुर। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने बताया कि अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित नेशनल स्काॅलरशिप पोर्टल के माध्यम से प्री-मैट्रिक, पोस्ट मैट्रिक तथा मेरिट-कम मीन्स पर आधारित छात्रवृत्ति योजना वर्ष 2020-21 में साफ्टवेयर में किये गये परिवर्तन के अनुसार कार्य संपादन के लिए दर्ज जनपद के शिक्षण संस्थानों का के0वाई0सी पंजीयन होना आवश्यक है तथा के0वाई0सी0 की अन्तिम तिथि 22 अक्टूबर, 2020 निर्धारित की गयी है। आनलाइन आवेदनों में शतप्रतिशत आधार सीडिंग कराये जाने के भी निर्देश दिये गये है।

            जनपद के शिक्षण संस्थाओं में पंजीकृत/अध्ययनरत छात्रों के वितरण में शैक्षिक प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक में आधार सीडिंग हेतु प्रचार-प्रसार करते हुये प्रेरित करें, ताकि छात्रों के द्वारा नेशनल स्काॅलरशिप पर आवेदन के दौरान शैक्षिक प्रमाण-पत्र/बैंक पासबुक एवं आधार में एकरूपता होने पर छात्रों का डेटा अग्रसारण हो सके।

            भारत सरकार के नेशनल स्काॅलरशिप पोर्टल पर जनपद के समस्त शिक्षण संस्थानों/मदरसों के प्रबन्धकों/प्रधानाचार्यों को सूचित करते हुये कहा कि अपने संस्थानों की के0वाई0सी0 हेतु कार्यालय जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, बलरामपुर कक्ष सं0-204 विकास भवन से संपर्क स्थापित करते हुये लाॅगिन पासवर्ड प्राप्त करना सुनिश्चित करें, ताकि आपके स्तर से के0वाई0सी0 संबन्धी कार्यवाही पूर्ण हो सके।  के0वाई0सी0 पूर्ण ने होने की दशा में संस्था के लाॅगिन पर छात्रों द्वारा भरे गये आवेदन फार्म को फारवर्ड किया जा पाना संभव नहीं होगा, जिसके लिए शिक्षण संस्थान स्वयं जिम्मेदार होगें।

       

                                                            ---------------------------------
उमेश चन्द्र तिवारी 
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने