रोहनियां/वाराणसी:-

आज उत्तर प्रदेश मजदूर विकास परिषद द्वारा दिनाँक 18/10/2020 (रविवार) को प्रातः 11:00 बजें उदय नारायण एकेडमी स्कूल सुरभिनगर अवलेशपुर कन्दवा वाराणसी में मजदूर भाइयों एवं उनके परिवार के हितों को लेकर एक संगोष्ठी (राष्ट्र की उन्नति एवं मजदूरों की वर्तमान स्थिति) का आयोजन किया गया।

संगोष्ठी में उत्तर प्रदेश मजदूर विकास परिषद के संस्थापक शशी प्रजापति ने गरीब, मजबूर, मजदूर, निर्धन, समाज की मुख्य धारा से कोसों दूर रहकर जीवन यापन करने वाले लोगों के हितों की चर्चा की एवं राज्य सरकार तथा केंद्र सरकार द्वारा चलाये जा रहे योजनाओं के बारे में भी लोगों को अवगत कराया।

राष्ट्र की उन्नति में सबसे ज्यादा योगदान करने वाले लोगों को ही सरकारी लाभों से वंचित रहना पड़ रहा हैं। जिसका मुख्य कारण है शिक्षा की कमी तथा अपने अधिकारों के प्रति अचेत रहना है।

संगोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे सन्तोष कुमार ने मजदूर वर्ग के लोगों को बताया कि गरीब लोगों की शिक्षा ही सबसे बड़ी पूंजी हैं।

संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में इंद्र कुमार एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में जय कुमार प्रजापति लोगों को अपने अपने हितों को लेकर जागरूक किया।

कार्यक्रम का संचालन राजेन्द्र कुमार ने एवं धन्यवाद ज्ञापन किरन प्रजापति अध्यक्ष उत्तर प्रदेश मजदूर विकास परिषद ने किया।

संगोष्ठी में मुख्य रूप से, श्याम लाल, अनन्त प्रसाद, आजाद प्रजापति, आकाश कुमार, अजय कुमार, चितरंज कुमार, अजित कुमार, गणेश कुमार, सन्तोष कुमार, सुरेंद्र कुमार, विजय सिंह,  रोहित कुमार, एवं उत्तर प्रदेश मजदूर विकास परिषद के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। देखे प्रमुख तस्वीरों |












Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने