पीएम रिपोर्ट मे बलरामपुर रेप पीड़िता के शरीर पर मिले दस घाव के निशान


बलरामपुर /जनपद के गैसड़ी मे हुये सामूहिक रेप के बाद पीड़िता के मृत्यु की घटना पर परिजनों और आमजन  के आक्रोश के दृष्टिगत मृतका का पोस्टमार्टम रिपोर्ट परिजनों को सौंप  दी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार गैसड़ी कांड में नया खुलासा हुआ है ।  पीड़िता के साथ बर्बरता की गयी थी । 

हाथरस कांड  की तरह  ही बलरामपुर में हुये गैंगरेप की घटना में शनिवार को नया  खुलासा हुआ । 

परिजनों और जनता का आक्रोश बढता देख पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पीड़िता के परिजनों को सौंप दी । पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि पीड़िता की मौत अत्यधिक रक्तस्राव और सदमें के कारण हुई है।  रिपोर्ट मे यह भी स्पष्ट है कि पीड़िता के साथ काफी  दरिंदगी की गयी।

 वहीं मृतका के शरीर पर दस चोट के निशान पाये गये है। सबसे बड़ी बात तो यह भी है कि  यह चोट के निशान मृतका के शरीर के कई संवेदनशील अंगों पर मिले है।  पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीड़िता के  सीने , जांघ और कोहनी समेत कई संवेदनशील अंगों पर जख्म के निशान का उल्लेख है । 

रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के शरीर पर लगी बाहरी चोट से शरीर के अन्दर लीवर भी क्षतिग्रस्त हो गया था।  लीवर क्षतिग्रस्त होने से शरीर के अन्दर अत्यधिक रक्तस्राव के कारण युवती की मौत हो गयी।  डीएनए जांच के लिए पीड़िता का स्लाइड नमूना भी ले लिया गया है । और उसे जांच के लिए लैब में भेजा गया है। इस जघन्य मामले में अब तक चार आरोपी गिरफ्तार हो चुके है।


 हिंदी संवाद के लिए उमेश चन्द्र तिवारी बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने