बलरामपुर //राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के विषय मे जागरूकता हेतु प्रचार प्रसार कार्यक्रम के अंतर्गत माध्यमिक शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षकों हेतु ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है।
 राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के जिला समन्वयक राजकीय इण्टर कॉलेज दारीचौरा के शिक्षक आशीष कुमार वर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में तीन श्रेणियों में जनपद की सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियाँ भेजने को कहा गया है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की विभिन्न थीम्स पर प्रथम श्रेणी में 2 मिनट की शॉर्ट फ़िल्म, द्वितीय श्रेणी में पोस्टर व तृतीय श्रेणी में पी.पी.टी. बनाकर सबसे पहले शिक्षकगणों ने विद्यालय स्तर पर प्रतिभाग किया। 
विद्यालयों से प्राप्त श्रेष्ठ प्रविष्टियाँ ब्लॉक स्तर पर एकत्रित एवम तत्पश्चात चयनित करके जिला स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों के चयन के लिए जिला समन्वयक आशीष कुमार वर्मा को प्राप्त करा दी गई हैं। जनपद स्तर पर प्रतियोगिता के लिए एम.डी. के.बालिका विद्यालय बलरामपुर में जिला समन्वयक ने सभी 09 ब्लॉक नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की व अंतिम चयन के लिए प्रतिभागियों की प्रविष्टियों पर विचार विमर्श किया गया।         जिला विद्यालय निरीक्षक चंदन कुमार पाण्डेय के द्वारा अंतिम चयन करके जनपद की सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को प्रदेश स्तर पर चयन के लिए भेजा जाएगा। प्रदेश स्तर पर सर्वश्रेष्ठ 10 प्रविष्टियों को चयनित एवम पुरस्कृत करने की माध्यमिक शिक्षा विभाग की योजना है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने ऑनलाइन माध्यम से जनपद स्तरीय प्रतियोगिता के दौरान अपने वीडियो संदेश में शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन प्रेषित प्रविष्टियों व जिला समन्वयक एवम ब्लॉक नोडल अधिकारियों के राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 संबंधी प्रयासों की सराहना की।
 एम.डी. के. बालिका विद्यालय की प्रधानाचार्या ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।



उमेश चन्द्र तिवारी 
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने