हलिया थाना क्षेत्र के सोठिया खुर्द गांव में गुरुवार की शाम को कच्चे मकान के खंडहर की मिट्टी ढहने से चार बालिका और एक बालक दब गए। इसमें दो की मौत हो गई। सभी घर की लिपाई के लिए खंडहर से मिट्टी लेेने गए थे। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर चरवाहे मौके पर पहुंचे और मलबे से बच्चों को बाहर निकालकर परिजनों को सूचना दी। सभी को उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया, जहां डाक्टर ने एक बालिका को मृत घोषित कर दिया। एक बालक को इलाज के लिए मंडलीय अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई।  क्षेत्र के सोठिया खुर्द निवासी रामअधार की सात वर्षीय पुत्री अर्चना, चचेरी बहन 14 वर्षीय तेरसी, पड़ोसी  पन्नालाल का 10 वर्षीय पुत्र चैंपियन लाल, पांच वर्षीय पुत्री ममता, 12 वर्षीय अनिषा घर से तीन सौ मीटर दूर राम अवतार के खंडहर से घर के छपाई के लिए मिट्टी को लेने के लिए गए थे। बच्चे खंडहर की दीवार से मिट्टी निकाल रहे थे, इस दौरान मिट्टी ढहकर गिर गई।

जिसके मलबे में बच्चे दब गए। मलबा गिरने पर बच्चों ने शोर मचाया। चीख सुनकर पास में मवेशियों को पानी पिला रहे पशुपालक खंडहर के पास पहुंचे। परिजनों को सूचना देने के साथ सभी को बाहर निकाला गया। बालिका अर्चना की घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई।

घायल बच्चों को बाहर निकालने के बाद निजी साधन से इलाज के लिए मंडलीय अस्पताल में लेकर गए। घायल तेरसी के परिजन इलाज के लिए एंबुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए। जहां पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अभिषेक जायसवाल ने हालत गंभीर देखकर उसे मंडलीय अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने