अम्बेकरनगर। जलालपुर तहसील क्षेत्र के हजपुरा मार्ग स्थित पुलिया में गड्ढों ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इस मार्ग से होकर गुजरना किसी बड़े हादसे को दावत देने जैसा है। बदहाली के चलते दो पहिया वाहनों से लेकर चार पहिया वाहनों का आवागमन इस मार्ग से ठप हो चुका है। कई बार हादसे भी हो चुके हैं, लेकिन शिकायत के बाद भी मरम्मत कराने की सुध जिम्मेदारों को नहीं है।
बता दें कि हजपुरा निवासी जयराम राजभर के घर के सामने स्थित पुलिया बीते दिनों उस समय क्षतिग्रस्त हो गई थी, जब एक ओवरलोड ट्रक इस पुलिया से होकर गुजर रहा था। बाद में ट्रक को किसी तरह से निकाल लिया गया, लेकिन मार्ग की मरम्मत नहीं हो सकी। इस बीच पुलिया की टूटी सड़क बारिश के चलते बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो चुकी हैं। ऐसे में इस मार्ग से होकर आवागमन करना किसी बड़े हादसे को दावत देने जैसा है। मार्ग बदहाली के चलते यहां से होकर सभी तरह के वाहनों का आना-जाना पूरी तरह से ठप हो गया है। इससे लोगों के समक्ष व्यापक मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।
स्थानीय लोगों का कहना है कि मार्ग के टूट जाने से लोगों को अब लंबी दूरी तय कर अन्य मार्गों से होकर अपने गंतव्य तक पहुंचना पड़ रहा है। स्थानीय त्रिपुरारी मिश्र, मुरली, रक्षाराम, पवन कुमार, रामनिहोर व दिलीप कुमार ने बताया कि मार्ग क्षतिग्रस्त होने की सूचना जिम्मेदारों को है, लेकिन इसकी मरम्मत की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। इस लापरवाही के चलते कभी भी कोई अनहोनी हो सकता है। मार्ग की बदहाली के चलते इस पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है। मार्ग मरम्मत न होने पर लोगों में रोष व्याप्त है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से अविलंब सड़क की मरम्मत कराए जाने की मांग की।


हिंदी संवाद के लिए विकाश कुमार निषाद जलालपुर अम्बेडकर नगर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने