उतरौला (बलरामपुर) विकास खण्ड उतरौला ग्रामीण मे ग्राम समाज की भूमि से अवैध कबजा हटवाने समेत तलाब सुन्दरीकरण व नवीनपरती की मांग को लेकर ग्राम छिपिया निवासी कैसरजहाँ  पत्नी गुलाम हुसैन ने एक शिकायती पत्र 15/10/2020 को उप जिला अधिकारी अरुण कुमार गौड़ को सौंपते हुए अवैध अतिक्रमण को हटाने की माँग की थी  ।
 प्रार्थना पत्र में ने कैसर जहाँ ने कहा था की प्रार्थिनी के घर के सामने तालाब का गंदा पानी का  जलभराव अधिक मात्रा में  हो जाने से काफी दुर्गंध एवं वैश्विक महामारी सहित संचारी रोग फैलने की आशंका है । जिसका गाटा संख्या  2304 नवीन परती से लेकर गाटा संख्या 2308 चा तालाब पर काफी समय से अवैध निर्माण एवं कब्जे का कार्य चल रहा था । उप जिला अधिकारी ने तहसीलदार व प्रभारी निरीक्षक उतरौला को स्वयं जाकर मौके का निरीक्षण करने को आदेशित किया था ।  जिस आदेश का पालन  अब तक नही किया गया । 
छेत्र क़े तहसीलदार रोहित कुमार मौर्य उतरौला कानूनगो रुदल प्रसाद को प्रार्थना पत्र मार्क कर दिया कानूनगो ने हल्का लेखपाल ब्रह्मालाल उतरौला को कर दिया जो 25/10/2020 समय करीब 12:30 बजे मौके पर पहुंचे  तालाब व  नवीन परती का जायजा लिया । और यह कहा कि उतरौला ग्रामीण का नक्शा हमारे पास नहीं है ।  जो नक्शा हमारे पास है भी वह जर्जर अवस्था में है । उन्होने प्रार्थिनी कैसर जहां से बताया कि आप हमें नक्शा उपलब्ध करवा दें तो हम तालाब और नवीन परती की पैमाइश करके उक्त गाटे को अलग कर सकते हैं।  तालाब और जल निकासी की समस्या का निस्तारण खंड विकास अधिकारी उतरौला ही कर सकते हैं । और हमारे अधिकारी के पास ऐसा कोई मन नहीं है जिससे तालाब के सुंदरीकरण और जल निकासी का कार्य कराया जा सके। 


असगर अली
 उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने