रोडी डस्ट दुकान व निर्माणाधीन भवन मालिकों से जुर्माना वसूला
-तीन प्रदूषणकारी उद्योग सील किए
लोनी। प्रदूषण के विरुद्ध शनिवार को भी लोनी में बडी कार्रवाई की गई। तीन रोडी डस्ट की दुकानों , निर्माणाधीन भवनों एवं प्रदूषणकारी फैक्टरियों से जुर्माना वसूला गया है। जबकि कई उद्योगों से डिस्चार्ज किए जा रहे पानी के सेंपल जांच के लिए भेजे हैं।
       एसडीएम खालिद अंजुम खान ने बताया कि प्रदूषणकारी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए डीएम द्वारा गठित टीम ने शनिवार को लोनी में गाजियाबाद रोड पर खुले में रोडी डस्ट बेच रहे मलिक बिल्डर्स, वत्स हार्डवेयर स्टोर, मनोज कुमार की दुकान से 35 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है। आर्यनगर कॉलोनी में दो निर्माणाधीन भवनों से 25 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है। जबकि आर्यनगर ओद्यौगिक क्षेत्र में वायु व जल प्रदूषण उज्सर्जित कर रहे तीन उद्योगों को सील किया गया है। तीनों उद्योगों के विद्युत कनैक्शन भी काट दिए गए हैं। जबकि तीन अन्य उद्योेगों से डिस्चार्ज किए जा रहे पानी के सेंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।
         प्रदूषण विरोधी अभियान के तहत प्रशासन द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई से प्रदूषणकारी गतिविधियों में संलिप्त लोगों में हड़कंप मचा हुआ है, लेकिन इसके बाद भी लोनी का प्रदूषण स्तर कम नही हो रहा है।
हिन्दीसंवाद के लिए श्री संजय कुमार चौधरी की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने