नोएडा, जेएनएन। शहर के सेक्टरों में आवारा कुत्तों के खौफ के चलते निवासियों का बाहर टहलना मुश्किल हो गया है। सेक्टर-22 के एच ब्लॉक में बृहस्पतिवार को कुत्तों ने चार साल के एक बच्चे पर हमला कर जख्मी कर दिया। घटना का पता चलते ही बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया। इस घटना के बाद से बच्चा सहमा हुआ है। इससे पहले भी सेक्टर में बच्चों को कुत्तों ने बुरी तरह काट लिया था। आरडब्ल्यूए ने आवारा कुत्तों को सेक्टर से हटाने की मांग है।

आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों का कहना है कि सेक्टर में रोजाना किसी न किसी ब्लॉक में कुत्तों द्वारा निवासियों को काटने की शिकायतें मिल रही है। कई बार संबंधित अधिकारियों को इस विषय में अवगत कराया गया, लेकिन कोई उचित कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है। प्राधिकरण द्वारा इस लापरवाही का खामियाजा बच्चों एवं निवासियों को उठाना पड़ रहा है। रोजाना कुत्तों के काटने की घटनाएं बढ़ने से निवासियों में दहशत का माहौल है। लोग अपने घर से बाहर निकलने में भी डरने लगे हैं।


सेक्टर-22 एच ब्लॉक के आरडब्ल्यूए  के अध्यक्ष प्रदीप वोहरा ने मुताबिक कुत्तों को पकड़ने के लिए प्राधिकरण के अधिकारियों से शिकायत करते थक चुके हैं। इसके बावजूद अभी तक इनके पकड़ने के लिए कोई पहल नहीं की है। निवासियों की सुरक्षा को लेकर प्राधिकरण गंभीर नहीं है।
एक अन्य स्थानीय वैभव ने बताया कि आम लोगों को आवारा कुत्तों से निजात दिलाने के लिए प्राधिकरण केवल खानापूर्ति कर रहा है। सेक्टर में उग्र हो चुके कुत्ते किसी भी आने- जाने वाले को जब अकेला देखते हैं तो हमला कर देते हैं। कुत्तों की पकड़ने के लिए प्राधिकरण को अभियान चलाना चाहिए।
एक स्थानीय सुमित कश्यप ने कहा कि सेक्टर में आवारा कुत्ते बेलगाम हैं इससे निवासी दहशत में है। आवारा कुत्तों का झुंड कई बार बच्चों व बुजुर्गों को निशाना बना चुका है। इसके बावजूद अफसरों ने गंभीरता दिखाई हो, ऐसा कहीं नजर नहीं आ रहा।
हिन्दी संवाद के लिए श्री अभिषेक शर्मा की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने