अंबेडकर नगर
पार्किंग नहीं होने से बाजार में ट्रैफिक जाम की समस्या आम हो गई है। सुबह से शाम तक दिन भर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है। जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सबसे अधिक परेशानी रामचरित्र यादव की दुकान से बंका इलेक्ट्रॉनिक्स के बीच है। यहां सड़क संकरी है, वहीं वाहन भी सड़कों पर खड़े रहते हैं। ट्रैफिक जाम की समस्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है, बावजूद जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे।
बाजार में खरीददारी करने के लिए आने वाले लोग दुकानों के सामने ही बाइक खड़ी कर देते हैं। नतीजा यह होता है, कि एक साथ दो वाहनों के निकलने में समस्या पैदा होने लगती है। इसके अलावा बाजार में दुकानदारों द्वारा सड़क पर प्रचार बोर्ड अथवा सामान रख कर उसको और संकीर्ण कर दिया गया है। और इसके कारण भी बाजार में जाम लगता है।
यही वजह है कि दिन भर वाहनों के निकलने के साथ बाजार में जाम लगने लगता है। बाजार में बार बार लगने वाले जाम से सर्वाधिक परेशान आम नागरिक रहते हैं जो कि बाइक से अथवा पैदल निकलने में भी मुश्किल का सामना करते हैं इसके अलावा चार पहिया जीप आदि वाहन भी जब जाम में फंसते हैं तो लंबे समय तक लोग उसे खुलने के इंतजार में परेशान होते हैं। बाजार में जाम लगने से दुकानदारों को भी काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। पुलिस प्रशासन और यातायात विभाग द्वारा जनपद मुख्यालय के मुख्य बाजार शहजादपुर में कभी भी अवैध रूप से रखे गए दुकानों और वाहनों का चालान भी नहीं किया गया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने