प्रयागराज, यूपी के प्रतापगढ़ नगर पंचायत अंतू क्षेत्र में आग से होने वाला नुकसान आने वाले दिनों में काफी हद तक रोका जा सकेगा। अंतू में फायर स्टेशन के निर्माण की कोशिश रंग लाई है। सांसद संगम लाल गुप्ता के पत्र पर शासन ने नगर पंचायत से जमीन का प्रस्ताव मांगा है।

अध्यक्ष अशोक गुप्ता की मांग पर सांसद ने अंतू में फायर स्टेशन बनवाने का वादा किया था। अंतू क्षेत्र में आग लगने पर जिला मुख्यालय व सांगीपुर से फायर ब्रिगेड की गाडी मंगवाई जाती हैं। दूरी अधिक होने से गाड़ी पहुंचने में घंटों लग जाता है। तब तक आग विनाशलीला कर चुकी होती है। खेत-खलिहान, दुकान, मकान गृहस्थी जलकर राख हो जाती है। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर पंचायत के अध्यक्ष ने सांसद से अंतू में फायर स्टेशन बनवाने की मांग की थी। अध्यक्ष ने नगर पंचायत की बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पारित कराकर सांसद को मांग पत्र भेजा था। सांसद ने शासन को पत्र भेज कर अंतू में फायर स्टेशन के निर्माण कराने की मांग की थी। सांसद के पत्र पर शासन संज्ञान लेते हुए नगर पंचायत को पत्र भेज कर फायर ब्रिगेड के निर्माण के लिए जमीन का प्रस्ताव देने को कहा है।

जमीन मिलने पर जारी होगा बजट

जमीन मिलने पर निर्माण का बजट जारी किया जाएगा। अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने बताया है कि शासन द्वारा अंतू में फायर ब्रिगेड स्टेशन के निर्माण के लिए जमीन का प्रस्ताव मांगा है। शासन के पहल पर जमीन की तलाश की जा रही है। जल्द ही इसका प्रस्ताव शासन को भेज दिया जाएगा

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने