जमालपुर। थाना क्षेत्र के सरसा गांव में मंगलवार रात चोरों ने करीब दो लाख रुपये के जेवरात चोरी कर ले गए। बुधवार सुबह चोरी की जानकारी होने पर गृहस्वामी अरुण पांडेय ने फोन से पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की।
गृहस्वामी अपने भाई शिवभूषण पांडेय के साथ जिवनाथपुर-कंचनपुर स्टेट हाइवे पर सड़क किनारे मकान बनवाकर रहते हैं। मंगलवार रात भोजन करने के बाद दोनों भाई अपने परिवार के साथ कमरे में सोने चले गए। मंगलवार की देर रात घर के पीछे बने शौचालय के सहारे छत पर चढे़ चोर सीढ़ी के सहारे आगन में उतर गए। कमरे में घुसकर आलमारी चाड़कर उसमें रखे दो जोड़ी सोने का मंगलसूत्र, एक जोड़ी सोने का झुमका, एक करधनी, कपड़ा, पर्स और दो मोबाइल फोन चोरी कर ले गए। सुबह कमरे में और छत पर सामान बिखरा देखकर परिजनों को चोरी की जानकारी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की और जल्द चोरों को पकड़कर सामान बरामद करने का आश्वासन दिया।
सेंध लगाकर बकरियों की चोरी
हलिया। थाना क्षेत्र के हलिया गांव निवासी पशुपालक के कच्चे मकान में बांधी 12 बकरियों को रात में चोर घर के पीछे सेंध लगाकर उठा ले गए। सुबह चोरी की जानकारी होने पर पशुपालक ने थाने में तहरीर दी। हलिया गांव के कुंवरा मजरा निवासी सहवान खां ने बताया कि कच्चे मकान के अंदर 65 बकरियों को बांधा था। रात में 12 बकरियों को कमरे के पीछे सेंध लगाकर कुछ दूर खड़ी पिकअप में चोर लाद रहे थे। वह बगल के मकान में सो रहा था। नींद खुली तो चोरों की तरफ गया, चोरों ने सब्बल लेकर मारने के लिए दौड़ाया। इसकी सूचना 112 नंबर पर पुलिस को दी। पुलिस के पहुंचने के पहले ही चोर बकरियों को लादकर भाग चुके थे। पशुपालक ने बुधवार को थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक अमित सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच पड़ताल की जा रही है।
शटर का ताला तोड़कर चोरी
ड्रमंडगंज। हलिया थाना क्षेत्र के दुर्जनीपुर में मंगलवार रात चोरों ने दुकान के शटर का ताला तोड़कर मोबाइल, चार्जर आदि उठा लेे गए। देवहट निवासी दिनेश कुमार ने तहरीर में बताया कि मंगलवार रात दुर्जनीपुर स्थित उनकी दुकान में ताला तोड़कर घुसे चोर इलेक्ट्रिक टार्च पांच पीस, चार्जर चार पीस, दो एंड्रॉयड मोबाइल फोन, तीन इलेक्ट्रिक झालर उठा ले गए। सुबह जानकारी होने पर दुकानदार ने पुलिस को सूचना दी। चौकी प्रभारी योगेंद्र पांडेय ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने