*स्वनिधि योजना के तहत विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने हजारों जरूरतमंदों तक पहुंचाई मदद, लाभार्थियों ने जताया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोनी विधायक का आभार, विधायक ने कहा प्रदेश में सबसे ज्यादा लोगों का करवाया गया नामांकन*

रविवार को लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने प्रधानमंत्री स्वनिधी योजना के अंतर्गत बलराम नगर स्थित एसबीआई की शाखा पर सैकड़ों रेहड़ी-पटरी-खोखा और जरूरतमंद पात्र लोगों का नामांकन करवाया। इस दौरान विधायक ने बताया कि लगभग हजार लोगों के खाते तक मदद पहुंच चुकी है और हजारों लोगों का नामांकन किया गया है। हमारा उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस योजना का फायदा मिलें जिससे हम लोनी को सशक्त और आदर्श विधानसभा बना सकें। 

*कॉरोना काल से उभरने में स्वनिधि योजना करेगी संजीवनी बूटी का काम, मोदी जी की जगह कोई और होता प्रधानमंत्री तो देश चला जाता वर्षों पीछे*:
विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने संबोधन में कहा कि मैं सर्वप्रथम विश्व के सबसे शक्तिशाली और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद करता हूँ जिन्होंने उस वर्ग के लिए सोचा जिसकी तरफ आजतक किसी भी अपादा या संकट की घड़ी में किसी सरकार ने मुड़कर नहीं देखा। कॉरोना काल में समाज के अंतिम पायदान पर खड़े रेहड़ी-पटरी-साप्ताहिक बाजार लगाने वाले लोग सबसे ज्यादा परेशान हुए। माननीय राष्ट्राध्यक्ष जेपी नड्डा जी के आदेश पर भाजपा कार्यकर्ताओं, सामाजिक संगठनों ने युध्दस्तर पर जरूरतमंदों की मदद की और लोनी में 80 प्रतिशत डेली वेज पर काम करने वाले लोगों को दोनों टाइम का भोजन, जरूरत का सामान पहुंचाया लेकिन पूरी तरह से रेहड़ी-पटरी-साप्ताहिक बाजार वालों का काम उजड़ चुका था पुनः अपना काम जोड़ने के लिए भी इनके पास पैसा नहीं था ऐसे में 'अंत्योदय से भारत उदय' के मूलमंत्र को जीने वाले माननीय प्रधानमंत्री जी ने स्वनिधि योजना के तहत 10-10 हजार के बिना किसी गारंटी और नाम मात्र ब्याजदर पर मदद की घोषणा की जिससे इस वर्ग को संबल प्राप्त हुआ है। उन सभी परिवारों को संजीवनी मिली है जो त्यौहार के मौसम में उदास बैठे थे और सूदखोर के चुंगलों में फंसने वाले थे। मुझे गर्व है कि मैं ऐसी पार्टी का सिपाही हूँ जहां समाज के अंतिम तबके पर बैठे लोगों तक की चिंता की जाती है। पहले किसानों को सम्मान निधि, जरूरतमंदों को कॉरोना काल से लेकर अभी तक मुफ्त राशन और अब जरूरतमंदों को स्वनिधि योजना के तहत लाभ यह रामराज्य के आदर्शों और सिद्धांतों पर चलने वाली सरकार ही कर सकती थी। पूरे प्रदेश में अभी तक लोनी में सबसे ज्यादा लोगों के नामांकन किये गए है। इसमें स्वंयसेवक, भाजपा के कार्यकर्ता पंडित ललित शर्मा जी के नेतृत्व में दिन रात लगकर पात्र व्यक्तियों का नामांकन करवा रहे है। आज रविवार और विजयादशमी होने के बावजूद बैंक जरूरतमंदों के लिए खोले गए है यह दर्शाता है कि वाकई देश में प्रदेश में और लोनी में रामराज्य स्थापित हो रहा है।वहीं विधायक को अपने बीच पाकर लाभार्थियों और नामांकन पूरा कर चुके लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विधायक नंदकिशोर गुर्जर का धन्यवाद करते हुए भावुक दिखे।
इस दौरान विधायक ने स्वनिधि योजना के तहत जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने में लगी नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता, डूडा के पीओ पवन कुमार शर्मा, एसबीआई बलराम नगर शाखा प्रमुख अरुण कुमार बक्शी आदि कर्मचारियों द्वारा लगातार लोगों के बीच उपस्थित रहकर जरूरतमंदों का नामांकन कर उनके खाते में पैसा पहुंचाने का कार्य करने पर  बधाई दी।
हिन्दीसंवाद के लिए संजय कुमार चैधरी की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने