नोएडा  - आर्थिक संकट से जूझ रहे अभिभावकों पर निजी स्कूल की मनमानी ने नई मुश्किलें खड़ी कर दी हैं, जिसका विरोध करते हुए शुक्रवार को जिले के अभिभावक सेक्टर-27 स्थित कैंप कार्यालय में जिलाधिकारी से शिकायत करने पहुंचे। अभिभावकों की शिकायत है कि पूरी फीस नहीं मिलने पर शहर के कई बड़े स्कूलों ने बच्चों की ऑनलाइन कक्षा बंद करने के साथ ही उनके परीक्षा परिणाम पत्र (रिपोर्ट कार्ड) भी देने से इंकार कर दिया है।

अभिभावक संघ के मनोज कटारिया ने बताया कि बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा से रोकना या उनके रिपोर्ट कार्ड रोकना स्कूलों की अनैतिकता को दर्शाता है। विद्यालय शिक्षा का मंदिर है, जहां इस प्रकार की युक्ति नहीं अपनाई जानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि शुक्रवार को जिलाधिकारी से मुलाकात नहीं होने पर अभिभावकों ने जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपा है, जिसमें उन्होंने बच्चों की ऑनलाइन असाइनमेंट कम करने, उन्हें रिपोर्ट-कार्ड देने और अभिभावकों को फीस में रियायत देने की मांग उठाई है।
अभिभावकों का कहना है कि आज के आर्थिक हालात में कोई भी अभिभावक एक साथ पूरी फीस नहीं दे सकता, वह किस्त में स्कूलों को फीस दे सकते हैं लेकिन उसके लिए विद्यालय तैयार नहीं हो रहे और बच्चों को परेशान कर रहे हैं। शिकायत करने पहुंचे अभिभावकों में दिल्ली पब्लिक स्कूल और जीबीएन स्कूल एक्सप्रेसवे नोएडा के कई अभिभावक शामिल रहे। ज्ञापन देने पहुंचे अभिभावकों में पल्लवी राय, धीरज कुमार, जेएस बेदी, प्रवीण अंतुल, सचिन कुमार, विशाल शर्मा, रजत कपूर, शक्ति कालरा, कविता, निधि, फातिमा, जगदीश चंद्र, आशीष, अणिमा, कंचन, विजय, मोहित, रोहन, अमित शर्मा, पवन, पुनीत शर्मा, उपेंद्र, रोहन रावत, अमित शर्मा, अंकित त्यागी, लवलेश, सोनी ठाकुर आदि मौजूद थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने