विपक्षी दलों द्वारा कृषि यंत्रों को जलाकर किसानों के सम्मान को ठेस पहुँचाया गया- प्रदीप सिंह



बलरामपुर ।  कृषि बिल-2020 को लेकर भारतीय जनता पार्टी कार्यालय अटल भवन, तुलसीपार्क पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किसान मोर्चा के नेतृत्व में किया गया । प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने कहा कि देश के गाँव, गरीब, किसान, शोषितों, वंचितों की दिन रात चिंता करने वाले एवं राष्ट्र के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले देश के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के द्वारा किसानों की आय वृद्धि हेतु एवं किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने के लिए संसद में कृषि बिल को पास कराया गया । किसानों द्वारा इस बिल के लिए  प्रधानमंत्री का हर जगह आभार प्रकट किया जा रहा है । 
विपक्षी राजनैतिक दलों के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है वे भयभीत है क्योंकि उन्हें अपना कोई राजनैतिक भविष्य नहीं दिख रहा है,  इसी कारण झूठ का सहारा लेकर किसानों में भ्रम फैला रहें हैं  । विपक्षी दल झूठ के माध्यम से लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने का काम रहे हैं  । जिन कृषि यंत्रों को हमारे अन्न दाता पूजने का कार्य करते हैं और उनके माध्यम से अन्न उगाकर देश की करोड़ों जनता का भरण पोषण करते हैं उन्ही कृषि यंत्रों को कुछ राजनीतिक दलों द्वारा जलाकर बेहद निंदनीय व किसानों के सम्मान को ठेस पहुँचाने का कार्य किया गया है । विपक्षियों द्वारा कृषि यंत्रों को जलाने का जो निंदनीय कार्य किया गया है वो हमारी संस्कृति व परम्परा के विरुद्ध । यह किसानों का बड़ा अपमान है । यह वही लोग है जो पाश्चात्य संस्कृति में पले बढे है और उस संस्कृति से प्रभावित है   । 
भारतीय जनता पार्टी  किसान मोर्चा अपनी संस्कृति व परम्परा को नष्ट नहीं होने देगी  ।  किसान मोर्चा द्वारा  कल 6 अक्टूबर को कृषि यंत्रों की पूजा की गई । 8 से 17 अक्टूबर तक हम अभियान चला कर कृषि बिल के फायदों के बारे में किसानों व आम लोगों को जागरूक करेंगे ।
 इस दौरान किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष शंकर सिंह, जिला उपाध्यक्ष भारत नरेश सिंह, जिला महामंत्री वरूण सिंह 'मोनू',  जिला मीडिया प्रभारी डी. पी. सिंह 'बैस', सह मीडिया प्रभारी संदीप उपाध्याय उपस्थित रहे  ।


उमेश चन्द्र तिवारी 
जिला डेस्क 
9129813351
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने