लखनऊ 07 अक्टूबर, 2020

प्रदेश के स्टांप एवं पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)श्री रवींद्र जायसवाल ने बुधवार को जनपद बाराबंकी के राम सनेहीघाट स्थित स्थानीय उप निबंधक कार्यालय का निरीक्षण किया।

श्री जायसवाल ने उप निबंधक कार्यालय में वर्ष 2001 से अब तक संपादित रजिस्ट्री को ऑनलाइन किए जाने का कार्य देखते हुए कर्मचारियों को इसे जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने अभिलेखागार का भी निरीक्षण किया,जहां पर रजिस्टर तथा अन्य अभिलेखों की जांच की। उन्होंने कमियों को दूर कर राजस्व प्राप्ति के लक्ष्यों को प्राप्त करने हेतु उचित मार्गदर्शन एवं निर्देश दिये।
श्री जायसवाल ने अधिकारियों को कार्यालय में आने वाली जनता के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करने निर्देश दिये। इसके साथ ही यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिये कि कार्य जल्द से जल्द हो, जिससे जनता को उनके भवन की रजिस्ट्री तुरंत प्राप्त हो सके और उनकी समस्याओं का निस्तारण समय से हो सके।

स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन मंत्री ने निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई तथा अभिलेखों के रख-रखाव को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की।

इस मौके पर महानिरीक्षक निबंधन कृष्ण कुमार,सहायक महानिरीक्षक ऋषिकेश पांडे, सब रजिस्ट्रार राजेश कुमार सिंह तथा टीम के एसबी सिंह, नवीन सिंह के साथ ही जिले के अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता,रामसनेहीघाट में तैनात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट दिव्यांशु पटेल तथा तहसीलदार तपन कुमार मिश्र मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने