(बहराइच)मिहींपुरवा सरकारी आवास सील होने के बाद से गायब चल रहे मिहींपुरवा सीएचसी के चिकित्सा  के प्रतिनिधि ने शुक्रवार तड़के पहुंचकर मजिस्ट्रेट व वन विभाग को सूचना दी। वन क्षेत्राधिकारी व मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में सीएचसी प्रभारी के सील सरकारी आवास का ताला खोला गया आवास से भारी मात्रा में सागौन के अवैध कटान की लकड़ी बरामद हुई।
लकड़ी का मूल्य लाखों में बताया जा रहा है।बरामद लकड़ी को वन विभाग ने अपने कब्जे में लेकर सीज कर दिया है।और बताया है कि कार्यवाही शुरू कर दी गई है।
मिहींपुरवा विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ राम नारायण वर्मा के सरकारी आवास में अवैध बेशकीमती सागवान लकड़ी का जखीरा होने की सूचना वन विभाग टीम को मिली थी।
जिस पर वन क्षेत्राधिकारी मोतीपुर महेंद्र मौर्य तथा रामकुमार डिप्टी रेंजर की अगुवाई में वन विभाग की टीम 2 दिन पूर्व डॉक्टर राम नारायण वर्मा के सरकारी आवास पर पहुंची थी। लेकिन वन विभाग की टीम के पहुंचने से पहले ही डॉक्टर राम नारायण वर्मा अपनी आवास में ताला लगाकर फरार हो गए तथा मोबाइल बंद कर लिया। इस पर वन विभाग की टीम ने एसडीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी के आदेश पर नायब तहसीलदार शशांक नाथ उपाध्याय के सामने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के आवास पर नोटिस चस्पा उसे सील कर दिया था।शुक्रवार कि सुबह  डॉक्टर राम नारायण वर्मा के प्रतिनिधि अनूप कुमार ने वन क्षेत्राधिकारी मोतीपुर के कार्यालय पहुंचकर बताया की आवास में लगे ताले की चाबी के साथ।
डॉक्टर राम नारायण वर्मा ने उन्हें अपने प्रतिनिधि की तौर पर भेजा है।और बताया कि आवास की तलाशी कर ली जाए।प्रतिनिधि के कहने पर मजिस्ट्रेट के साथ वन रेंज क्षेत्राधिकारी महेंद्र मौर्य अपनी टीम के साथ सुबह 5:00 बजे। सीएचसी प्रभारी के  सरकारी आवास पहुंचे।
काला खुलते ही सरकारी आवास से काफी मात्रा में हाथ के आरा से चिरान की हुई सागौन की लकड़ी बरामद की गई। जिसे जिला मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में ट्राली से 1 रेंज कार्यालय लाया गया।
डॉक्टर राम नारायण वर्मा के सरकारी आवास से इतनी भारी मात्रा में सागवान की लकड़ी बरामद होने से लोगों में है चर्चा है कि डॉक्टर वर्मा सरकारी वाहनों का बेजा इस्तेमाल कर एंबुलेंस के जरिए काफी लकड़ी बाहर भेजते रहे होंगे।मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार शशांक उपाध्याय ने बताया  आवास के अंदर भारी मात्रा में हाथ के आरा से चिरान की हुई सागवान की लकड़ी बरामद की गई है। जिसे फर्द बरामदगी कर वन रेंज कार्यालय भेजा गया है।




बहराईच- से रामकुमार की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने