शनिवार को नगर में एक महिला समेत सात लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी मरीजों को ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती कराया है। मरीजों से संबंधित इलाकों को सील करने की कार्रवाई की जा रही है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. अमित कुमार का कहना है कि नगर में संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है। शनिवार को गुर्जर कॉलोनी में एक महिला समेत दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। खारी कुआं के पास रहने वाले पिता-पुत्र भी संक्रमित हुए हैं। रेलवे रोड, शिव कॉलोनी और गांव चिटहेरा में भी एक-एक मरीज मिला है। मरीजों को जिम्स में भर्ती कराते हुए परिवार के अन्य लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है। उपजिलाधिकारी राजीव राय ने बताया कि जिन

स्थानों पर संक्रमित मिले हैं, उन्हें सील किया जा रहा है।

शारदा अस्पताल में अब तक स्वस्थ हुए 300 मरीज 

नॉलेज पार्क स्थित शारदा अस्पताल से 52 और कैलाश नेचुरोपैथी अस्पताल से 32 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर घर चले गए। इनमें एक कैंसर पीड़ित बुजुर्ग और एक दारोगा भी शामिल हैं। इसके साथ ही शारदा से 300 संक्रमित स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। इससे पहले जिम्स में भी 300 मरीज ठीक हो चुके हैं। 

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के डिस्चार्ज करने की नई गाइडलाइन जारी हुई तो शनिवार को संख्या एकदम से बढ़ गई। मरीजों की डिस्चार्ज पॉलिसी में बदलाव करते हुए 9 दिन में कोरोना का टेस्ट किया जा रहा है। रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे घर भेज दिया जाता है। शारदा अस्पताल से एक बुजुर्ग को भी घर भेजा गया। वह कैंसर का उपचार कराते समय संक्रमित हो गए थे। इसके अलावा एक महिला को उसके नवजात के साथ घर भेज दिया गया। कुछ दिन पूर्व उसका अस्पताल में ही सुरक्षित प्रसव कराया गया था। डिस्चार्ज होने वाले लोगों में जिले में तैनात एक सब इंस्पेक्टर भी शामिल हैं। वह ड्यूटी के दौरान संक्रमित हो गए थे।

वहीं, कैलाश से भी 32 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। इनमें फोर्टिस अस्पताल के एक डॉक्टर और एक सिपाही भी शामिल है। आइसोलेशन वार्ड के प्रभारी डॉ. उमाशंकर शर्मा ने बताया कि कुछ मरीजों को नए नियमों के तहत डिस्चार्ज किया गया है। इनमें नेहा, अमनमणि, विनीत शर्मा, डॉ. अनुराग, ऋतुराज, अनिल कुमार, प्रीति मावी, इच्छा चौधरी, प्रीति श्रीवास्तव, मयंक मावी, रूपेश और निधि समेत 32 मरीज शामिल

हिंदी-संवाद के लिए श्री अभिषेक शर्मा की रिपोर्ट 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने