llफाइल फोटो पीड़िता अनुराधा सिंह ll

       llसंवाददाता–विजय शंकर दुबेll


रिटायर्ड दरोगा मृत्यु मामले में आया नया मोड़ बेटी ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग 
 
रिटायर्ड दरोगा कौशल किशोर सिंह की अचानक मृत्यु का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है अब कौशल किशोर सिंह की बेटी ने पिता की अचानक हुई मृत्यु मामले में उच्च स्तरीय जांच कराकर कार्यवाही की मांग की है

 विदित हो कि मृतक कौशल किशोर सिंह ग्राम सेनपुर आजमगढ़ के मूल निवासी थे और उत्तर प्रदेश पुलिस में लखनऊ के थाना गोमती नगर मे उप निरीक्षक के पद से रिटायर हुए थे।

 कौशल किशोर सिंह ने अपनी कमाई से गोमती नगर विद्वान खंड छोटा भरवारा और संजय गांधी नगर पराग नारायण रोड (बालू अड्डा) में प्लॉट खरीदकर भवन निर्माण कराया था भवन निर्माण पूर्ण होने के पश्चात संजय गांधी नगर बालू अड्डा वाले मकान किराए पर दे दिया था |

कौशल किशोर सिंह की बड़ी पुत्री अनुराधा सिंह उर्फ राधा सिंह उच्चाधिकारियों को भेजे गए पत्र में कहा है कि उनके पिता 06/01 विद्वान खंड छोटा भरवारा गोमती नगर विस्तार में अकेले निवास करते थे लेकिन माता की मृत्यु के बाद कोई उनकी देखरेख करने वाला नही था जिस कारण वर्ष 2020 में मेरे पिता ने मुझे और मेरे पति व बच्चो के साथ रहने के लिए बुला लिया और हम सब पिता कौशल किशोर के साथ रहकर सेवा सत्कार कर रहे थे। 

अनुराधा सिंह कहती है कि मेरे पिता की संपत्ति पर पहले से ही मेरे भू माफिया चाचा अजय कुमार सिंह की नजर थी। 08 अप्रैल 2021 को भू-माफिया अजय कुमार सिंह अपने पुत्र बृजेश कुमार सिंह के साथ 06/01 विद्वान खण्ड छोटा भरवारा गोमती नगर विस्तार स्थित निवास पर आए और मेरे पिता कौशल किशोर सिंह को पैतृक गांव सेनपुर में हो रहे क्षेत्र पंचायत चुनाव में अनिल कुमार सिंह के पक्ष में मतदान कराने के बहाने स्वस्थ अवस्था में बुला ले गये और उसी दिन से मेरी पिता से बात नहीं करायी 28 अप्रैल को अचानक गाँव के दूसरे लोगों ने फोन कर मुझे मेरे पिता की मृत्यु की सूचना दी। मैंने भू-माफिया अजय सिंह को फोन कर अपने व पति, बच्चों के पहुँचने तक पिता का अन्तिम संस्कार न करने को कहा लेकिन मेरे पहुँचने की सूचना मिलते ही अजय कुमार सिंह व बृजेश कुमार सिंह द्वारा मेरे पिता का आनन फानन में दाह संस्कार कर दिया गया मेरे द्वारा पिता की मृत्यु का कारण पूँछने पर अजय कुमार सिंह व बृजेश कुमार सिंह द्वारा मुझे धमकाया गया मुझे पिता की हत्या किये जाने का शक हुआ तो गुप्त जानकारी करना शुरू किया लोगों से मिली जानकारी से मुझे मेरे पिता की हत्या किये जाने  की जो आशंका थी वह विश्वास में बदल गई मैंने मामले की शिकायत प्रार्थना पत्र भेजकर पुलिस अधिकारियों से की लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नही की |

अनुराधा सिंह बताती है कि अजय कुमार सिंह व बृजेश कुमार सिंह ने सम्पत्ति के लालच में आकर मेरे पिता की हत्या की है और अब मेरे पिता द्वारा अर्जित की गयी सम्पत्ति हड़पने की साजिश कर रहे हैं। अजय कुमार सिंह व बृजेश कुमार सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस कर्मी है जिसके चलते मेरे द्वारा दिये जा रहे प्रार्थना पत्रों पर पुलिस कार्यवाही नहीं कर रही है।
 अनुराधा सिंह का आरोप है कि अजय कुमार सिंह व बृजेश कुमार सिंह के रसूख के आगे थाना-गोमती नगर विस्तार की पुलिस उनके हाथों की कठपुतली बनकर काम कर रही हैं।
देखना दिलचस्प होगा कि क्या पुलिस मामले में जांच कराकर कोई कार्यवाही करेगी या फिर इस बार भी मामले का फर्जी निस्तारण कर दिया जायेगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने