उत्तर प्रदेश //

आज प्रयागराज के सी ए वी इंटर कॉलेज सिविल लाइन्स प्रयाग मे 67वी मा विद्यालयी क्रिकेट प्रतियोगिता  का सोमवार को शुभारम्भ  प्रयागराज के महापौर उमेश चन्द्र गणेश केवसरवानी द्वारा  उपशिक्षा निदेशक दिव्यकान्त शुक्ला, आर एन विश्वकर्मा डीडीआर, भाजपा  महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्रा, डी आई ओ एस पी एन सिंह, डी आई ओ एस द्वितीय रमेश तिवारी , अनूप श्रीवास्तव सहित तमाम मण्डलों के सैकड़ो व्यायाम शिक्षक और खिलाड़ियों की उपस्थिति मे किया।
    प्रदेश स्तरीय स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता मे पूरे प्रदेश के सभी मण्डलों से अंडर 19और अंडर 17 वर्ग बालक के बालक व्यायाम शिक्षकों की उपस्थिति मे मुख्य अतिथि ने संयुक्त शिक्षा निदेशक द्वारा फेंके गए क्रिकेट बाल खेलकर उद्घाटन किया।
इस दौरान प्रदेश के 18 मण्डल और स्पोर्ट्स कॉलेज की टीमे उपस्थित रहीं।
यह प्रतियोगिता प्रतिवर्ष प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों के छात्रों के मध्य स्कूल गेम्स फेडरेशन आफ इंडिया और मा शिक्षा स्कूल खेल के द्वारा आयोजित की जाती है ।
देश के लिए बेहतर खिलाड़ी ढूंढ़ने के मकसद से हर साल यह प्रतियोगिता एसजीएफआई  के द्वारा आयोजित की जाती है जो प्रत्येक स्कूल स्तर से लेकर जनपद,मण्डल, प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर तक के खिलाड़ियों को प्रतिभा दिखाने का मंच उपलब्ध कराती है।
आयोजक व्यायाम शिक्षक अनूप श्रीवास्तव ने बताया कि सभी मण्डलों कि टीमों को और उनके व्यायाम शिक्षकों के रुकने के लिए महानगर के अलग अलग विद्यालयों मे व्यवस्था कि गई है। यह प्रतियोगिता 4दिसंबर से शुरू होकर 8 दिसंबर तक होनी है।
बेहतर प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का चयन उत्तर प्रदेश टीम के लिए किया जायेगा। इसके लिए शासन द्वारा विशेषज्ञ चयनकर्ताओ को नियुक्त किया गया है जो  मैदानो पर जाकर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर बनाये हुए हैँ।



उमेश चन्द्र तिवारी
9129813351
हिन्दी संवाद न्यूज़
 भारत

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने